राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, अमेठी में समृति का पर्चा दाखिल

ब्यूरो,

 राजनाथ सिंह ने लखनऊ से किया नामांकन, अमेठी में समृति का पर्चा दाखिल

केंद्रीय रक्षा मंत्री और लखनऊ लोकसभा सीट से बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने नामांकन दाखिल किया। अपने नामांकन से पहले उन्‍होंने यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ, यूपी के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और अन्य बीजेपी नेताओं के साथ रोड शो किया। इस दौरान बीजेपी कार्यकर्ताओं का उत्‍साह देखते ही बन रहा है। राजनाथ सिंह के रोड शो का लखनऊ में जगह-जगह स्‍वागत हो रहा है। राजनाथ सिंह और वरिष्‍ठ नेता रथ पर सवार हैं। बीजेपी कार्यकर्ता उत्‍साह से नारेबाजी करते हुए नामांकन जुलूस में चल रहे हैं। नामांकन के लिए निकलने से पहले राजनाथ सिंह ने हजरतगंज स्थित दक्षिण मुखी हनुमान मंदिर में पूजा-अर्चना की। इस मौके पर सिंधी, पंजाबी और सिख समाज के लोगों ने मंदिर में प्रार्थना, पूजा और अरदास की।

केंद्रीय मंत्री और अमेठी से भाजपा उम्मीदवार स्मृति ईरानी ने भी आज ही नामांकन किया। इस मौके पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव भी मौजूद रहे। लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में 20 मई को अमेठी में मतदान होगा। स्‍मृति ईरानी ने कहा कि सेवा के नए संकल्प के साथ प्रधानमंत्री मोदी से प्रेरित, भाजपा की प्रत्याशी के नाते अमेठी की सेवा में आज मैंने अपना नामांकन भरा है। यह वो क्षेत्र है जिसमें प्रधानमंत्री मोदी ने जयघोष किया था कि हम क्षेत्र में बदलाव की दृष्टि से अपना प्रत्याशी दे रहे हैं। मैं प्रधानमंत्री मोदी, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह का आभार व्यक्त करती हूं कि उन्होंने पुन: मुझे अमेठी लोकसभा क्षेत्र से प्रत्याशी बनाया।

लोकसभा चुनाव के छठे चरण में सुल्तानपुर,  आजमगढ़, इलाहाबाद समेत यूपी की 14 लोकसभा सीटों पर सोमवार 29 अप्रैल से नामांकन दाखिले शुरू हो गए। साथ ही बलरामपुर जिले की गैंसणी विधान सभा की रिक्त सीट पर उपचुनाव के लिए भी पर्चे भरे जा रहे हैं। जिन लोकसभा सीटों पर सोमवार से नामांकन दाखिले शुरू हुए हैं उनमें- सुल्तानपुर,  प्रतापगढ़, फूलपुर, इलाहाबाद, अम्बेडकरनगर,श्रावस्ती, डुमरियागंज, बस्ती, सन्त कबीर नगर, लालगंज (सु.), आज़मगढ़, जौनपुर, मछलीशहर (सु.) और भदोही की सीट शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *